WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

District Court Stenographer Vacancy 2024: जिला कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती की विज्ञप्ति जारी, आवेदन 26 जुलाई तक

District Court Stenographer Vacancy 2024: जिला कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर विज्ञप्ति 12 जुलाई 2024 को जिला कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। जिला कोर्ट में स्टेनो के विभिन्न रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जुलाई 2024 से शुरू की गई है।

इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑफलाइन मोड में अपना आवेदन आवेदन व्यक्तिगत रूप से जिला कोर्ट में जाकर अथवा डाक पोस्ट के जरिए जमा करवा सकते हैं। स्टीनो भर्ती मे आवेदन करने की पूरी जानकारी और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनो ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

स्टेनो ग्रेड थर्ड भर्ती हरियाणा राज्य के पानीपत जिले में जिला कोर्ट के अन्तर्गत निकाली गई है। अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तक स्टेनो एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। इसी प्रकार की अन्य सरकारी भर्तियों से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम अथवा व्हाट्सएप चैनल को जॉइन कर सकते हैं।

District Court Stenographer Vacancy
District Court Stenographer Vacancy 2024

District Court Stenographer Vacancy Highlights

Recruitment OrganiserOffice Of The District and Session Judge Panipat, Haryana
Name Of PostStenographer III
No. Of Post09
Apply ModeOffline
Last Date26 July 2024
DC Steno SalaryRs.25,500/-
Job LocationHaryana
Category10th Pass Sarkari Naukari

District Court Stenographer Vacancy Notification

हरियाणा पानीपत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 का आयोजन कुल 9 पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए किया जा रहा है। यह भर्ती अस्थाई तौर पर 6 महीने के लिए आयोजित की जा रही है, लेकिन आवश्यकता अनुसार कोर्ट द्वारा इस अवधि को बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

इस भर्ती के लिए केवल राज्य स्तरीय महिला पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र केवल ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार अंतिम तिथि 26 जुलाई तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। अंतिम रूप से इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 25500 मासिक वेतन दिया जाएगा।

Read Also – 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी

District Court Stenographer Vacancy Last Date

जिला न्यायालय आशुलिपिक भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना 12 जुलाई को कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई हैं। उम्मीदवार स्टेनो भर्ती के लिए 12 जुलाई से आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तक फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

District Court Stenographer Bharti Post Details

पानीपत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर वैकेंसी कुल 9 पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए निकाली गई है, जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 02 पद, अनुसूचित जाति के लिए 02 पद, बीसी (बी) कैटेगरी के लिए 01 पद, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए 01 पद, ईएसएम (GEN) कैटेगरी के लिए 01 पद, ईएसएम (SC) कैटेगरी के लिए 01 पद और ईएसएम (BC- A) के लिए 01 पद निर्धारित किया गया है।

District Court Stenographer Vacancy Application Fees

जिला न्यायालय भर्ती 2024 में सभी श्रेणीयों के लिए आवेदन प्रक्रिया निशुल्क रखी गई है। इस भर्ती के लिए किसी भी श्रेणी के महिला पुरुष सभी उम्मीदवार बिना कोई शुल्क जमा कराए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

District Court Stenographer Vacancy Qualification

मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण और हिंदी अथवा अंग्रेजी विषय के साथ कक्षा 10वीं उत्तीर्ण उम्मीदवार स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Read Also – सिलाई मशीन ऑपरेटर भर्ती के बम्पर पदों पर आवेदन शुरू योग्यता 5वीं पास

District Court Stenographer Vacancy Age Limit

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है, और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनो वैकेंसी के लिए उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियम अनुसार इस भर्ती के लिए आरक्षित श्रेणी के सभी उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में विशेष छूट दी जा सकती है।

District Court Stenographer Salary

हरियाणा राज्य के पानीपत जिले में डिस्ट्रीक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 25500 रूपये प्रतिमाह मासिक वेतन दिया जाएगा।

District Court Stenographer Vacancy Selection Process

पानीपत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन आवेदन पत्र की स्क्रुटनी के बाद स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट, दस्तावेज वेरिफिकेशन और चिकित्सा परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।

District Court Stenographer Vacancy Documents

District High Court Steno Form जमा करते समय आपके पास निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • कक्षा 10वीं की अंकतालिका
  • स्नातक की अंकतालिका
  • जाति प्रमाण पत्र यदि लागू हो
  • मूल निवास प्रमाणपत्र
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी और हस्ताक्षर इत्यादि

How To Apply for District Court Stenographer Vacancy 2024

स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी यहां दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले आप नीचे दिया गया डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर एप्लीकेशन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • Step: 2 डाउनलोड किए गए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवा ले।
  • Step: 3 अब इस आवेदन पत्र में मांगी गई संपूर्ण जानकारी स्पष्ट रूप से भरें।
  • Step: 4 निर्धारित स्थान पर अपने हस्ताक्षर करके पासपोर्ट आकार की फोटो चिपकाए।
  • Step: 5 इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्व प्रमाणित छाया प्रति निकलवा कर एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच कर दें।
  • Step: 6 भरे गए आवेदन पत्र को एक लिफाफे में डालें एवं उसके ऊपर विज्ञापन संख्या और साथ ही संबंधित पद का नाम और साथ ही टिकट चिपकाएं।
  • Step: 7 अब इस लिफाफे को अंतिम तिथि से पहले स्पीड डाक पोस्ट के जरिए दिए गए इस एड्रेस “District & Sessions Judge Office, Judicial Court Complex, District Court, G.T. Road, Panipat” पर भेज दें।

District Court Stenographer Vacancy Apply

District Court Steno Notification PDFClick Here
District Court Steno Form Click Here
Telegram ChannelClick Here

District Court Stenographer Recruitment – FAQ,s

जिला कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है?

मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार Stenographer Grade III Bharti के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जिला कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या है

District Court Steno Vacancy के लिए इच्छुक उम्मीदवार 12 जुलाई से अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तक ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment