WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

AFMS Medical Officer Vacancy 2024: एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर भर्ती के 450 पदो पर विज्ञप्ति जारी, आवेदन 4 अगस्त तक

AFMS Medical Officer Vacancy 2024: सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा (AFMS) द्वारा मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। बता दें कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा मेडिकल ऑफिसर भर्ती का आयोजन कुल 450 रिक्त पदों पर नियुक्ती के लिए किया जा रहा है। इस भर्ती के लिए योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार सभी आवेदन कर सकते हैं।

सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा क्षेत्र में मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2024 से शुरु की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं। एएफएमएस एमओ वैकेंसी के ऑनलाइन फॉर्म भरने की संपूर्ण जानकारी और आवेदन का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

आर्मी मेडिकल ऑफिसर रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी आर्म्ड फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस तरह की अन्य आर्मी सरकारी नौकरी की लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वॉइन कर सकते हैं।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024
AFMS Medical Officer Vacancy 2024

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Highlights

Recruitment OrganizationArmed Forces Medical Services (AFMS)
Name Of PostMedical Officer (MO)
No. Of Post450
Apply ModeOnline
Last Date04/08/2024
Job LocationAll India
AFMS MO SalaryRs.61,300- 1,04,000/-
CategoryArmy Govt Jobs

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Notification

सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा में SSC Medical Officer Vacancy के लिए सभी राज्यों के महिला और पुरूष अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। NEET PG या फाइनल एमबीबीएस भाग- I और भाग II परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन पोर्टल बंद होने की तिथी 4 अगस्त 2024 से पहले अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

चिकित्सा अधिकारी भर्ती का आयोजन कुल 450 रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। एसएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती में उम्मीदवार 16 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। AFMS Medical Officer Recruitment के लिए अभ्यर्थियों का चयन इन्टरव्यू और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Last Date

एएफएमएस चिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना 15 जुलाई 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है। चिकित्सा अधिकारी पद के लिए आवेदन विंडो 16 जुलाई 2024 से एक्टिव कर दी गई है। योग्य उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई सकते हैं।

AFMS Medical Officer Bharti 2024 Post Details

एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर सरकारी नौकरी के लिए कुल 450 पदो पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसमें पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 338 और महिला अभ्यर्थियों के लिए 112 रिक्त शामिल हैं।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Application Fees

अल्प सेवा कमीशन (SSC) चिकित्सा अधिकारी भर्ती में आवेदन करने के लिए आरक्षित और अनारक्षित सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 200 रूपये निर्धारित किया गया है। इस शुल्क का भूगतान अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

Read Also – इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती की 1500 पदों पर विज्ञप्ति जारी

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Qualification

मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदकों के पास राज्य चिकित्सा परिषद, एनबीई या एनएमसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातकोत्तर (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी भी राज्य चिकित्सा परिषद, एनएमसी या एमसीआई में स्थायी रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Age Limit

एएफएमएस चिकित्सा अधिकारी वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए। वहीं एमबीबीएस डिग्रीधारी अभ्यर्थियो के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष और पीजी डिग्रीधारी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती में उम्र की गणना 31 दिसंबर 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को ऊपरी आयु में विशेष छूट दी जा सकती है।

AFMS Medical Officer Salary

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा मेडीकल ऑफीसर भर्ती 2024 के लिए अन्तिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को न्युनतम 61300 रूपये से 104000 रूपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त इन चिकित्सा कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और अन्य सरकारी भत्तों का भी लाभ दिया जाएगा।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Selection Process

एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग, इन्टरव्यू, शारीरिक उपयुक्तता परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

Read Also – रेलवे ग्रुप सी भर्ती के 8950 पदों पर विज्ञप्ति, योग्यता 12वीं पास

AFMS Medical Officer Interview Date & Location

Venue / Tentative Date Of Interview – आर्मी अस्पताल (R&R), दिल्ली कैंट / 28 अगस्त 2024 तक संभावित

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Documents

AFMS Medical Officer Online Form फिल करने के लिए और इन्टरव्यू के समय उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • कक्षा 10वीं की अंकतालिका
  • एमबीबीएस डिग्री/पीजी डिग्री
  • स्थायी चिकित्सा पंजीकरण प्रमाणपत्र
  • इंटर्नशिप पूर्णता प्रमाण पत्र
  • फाइनल एमबीबीएस (भाग I और II) प्रयास प्रमाण पत्र या ट्रांसक्रिप्ट प्रमाण पत्र
  • NEET पीजी प्रवेश परीक्षा परिणाम स्कोर कार्ड
  • वर्तमान नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र, यदि लागू हो
  • NCC प्रमाण पत्र, यदि लागू हो।
  • फोरमैन के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड प्रमाण पत्र।
  • 10 पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि।

Read Also – आरआरसी मेट्रो रेल ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती की विज्ञप्ति जारी

How To Apply for AFMS Medical Officer Vacancy 2024

AFMS Medical Officer Sarkari Naukri 2024 में आवेदन करने की विस्तृत जानकारी यहां दी गई है। इस जानकारी के जरिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले सशस्त्र चिकित्सा सेवा (AFMS) की आधिकारिक वेबसाइट amcsscentry.gov.in पर जाएं।
  • Step: 2 होमपेज पर “Login” विकल्प पर क्लीक करके “New Registration” पर क्लीक करें।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Application Form

  • Step: 3 इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आवश्यक व्यक्तिगत एवं शैक्षणिक योग्यता संबंधित जानकारी दर्ज करके ओटीपी वेरीफिकेशन करते हुए अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें।
  • Step: 4 वापस होमपेज पर आकर “Login” पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन नम्बर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करके “Login” पर क्लिक करें।
  • Step: 5 इसके बाद आपको AFMS SSC Medical Officer Recruitment 2024 के सामने “Apply Online” पर क्लिक करके आवेदन पत्र में आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  • Step: 6 आवश्यक सभी दस्तावेजों को स्कैन करके आवेदन पत्र में अपलोड करें।
  • Step: 7 इसी प्रकार पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर भी स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 8 श्रेणी अनुसार निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन माध्यम से भूगतान करके “Submit” पर क्लिक कर दें।
  • Step: 9 भविष्य में उपयोग के लिए एसएससी मेडिकल ऑफिसर ऑनलाइन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

AFMS Medical Officer Vacancy 2024 Apply Online

AFMS MO Notification PDF Click Here
AFMS Medical Officer Apply Online Click Here
Official Website Click Here

AFMS Medical Officer Recruitment 2024 – FAQ,s

एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 पात्रता क्या है?

AFMS Vacancy 2024 के अंतर्गत एसएससी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदकों के पास राज्य चिकित्सा परिषद, एनबीई या एनएमसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातकोत्तर (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी भी राज्य चिकित्सा परिषद, एनएमसी या एमसीआई में स्थायी रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 फॉर्म की अंतिम तिथि क्या है?

AFMS MO Vacancy 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 16 जुलाई से आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

एएफएमएस मेडिकल ऑफिसर का मासिक वेतन क्या है?

Armed Forces Medical Services Vacancy 2024 में मेडीकल ऑफिसर पद के लिए अन्तिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को न्युनतम 61300 रूपये से 104000 रूपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment