WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

AI Online Course With Certificate: 12वीं पास के बाद एआई ऑनलाइन कोर्स सर्टिफिकेट से पाएं अनलिमिटेड जॉब्स

AI Online Course With Certificate: एक ऐसा ऑनलाइन कोर्स होता है जो आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न सिद्धांतों, तकनीकों, और टूल्स के बारे में नॉलेज प्रदान करता है और नई नई चीजें सिखाता है। एआई ऑनलाइन कोर्स पूरा करने के बाद, युवाओं को एआई ऑनलाइन कोर्स सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। जो किसी भी क्षेत्र में कार्य करने के लिए आपकी कुशलता का एक प्रमाण होता है।

इसके जरिए आपको आर्टिफिशियल फील्ड में हाई लेवल की ऑपर्च्युनिटीज के नए-नए ऑप्शंस मिलते हैं। AI Online Course आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मूल कॉन्सेप्ट और टेक्निकल स्किल को बेहतर करता है, जो आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फील्ड में आगे बढ़ने के लिए बहुत मदद करेगा। एआई के फील्ड में प्रोफेशनल स्किल्स की मांग दिन बे दिन बढ़ती जा रही है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

आने वाले कुछ समय में ये कोर्स करने वाले युवाओं की इस फील्ड में मांग और तेजी से बढ़ेगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑनलाइन कोर्स कंप्यूटर साइंस का व्यापक और तेजी से बढ़ता हुआ उप-क्षेत्र है, जो इंसानों की जगह मशीनों द्वारा दिखाई जाने वाली इंटेलिजेंसी से संबंधित है। यह कोर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शुरू करने और Python में इसके एग्जिक्यूशन के लिए आवश्यक सभी बेसिक कौशल को कवर करता है।

AI Online Course With Certificate
AI Online Course With Certificate

AI Online Course With Certificate Highlight

Name Of CourseArtificial Intelligence (AI)
Teaching ModeOnline
Course Start Date27 अगस्त 2024
Timing02:00 PM 05:00 PM
Course Fees-इंडियन स्टूडेंट्स Rs.8100/-
विदेशी स्टूडेंट्स Rs.2700/-
AI Course Duration06 Weeks
Course CoordinatorSh. R.P. Rao
Sh. Ghanshyam Shivhare
Course Teacher LanguageHindi + English (Both)

AI Online Course With Certificate क्या है?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आई ऑनलाइन कोर्स एक ऐसा विशेष महत्व वाला कोर्स है जिसे आप घर बैठे ऑनलाइन पूरा कर सकते हैं। इस कोर्स में आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में बेसिक से लेकर स्पेसिफिक सभी टॉपिक सिखाए जाते है। ये कोर्स जनरल बेसिक से लेकर हाई लेवल तक हो सकते हैं। इस कोर्स में प्रोफेशनल ऑपर्च्युनिटीज के बेहतरीन अवसर मिलते हैं।

इस समय एआई ऑनलाइन कोर्स सबसे अधिक विश्वनीय, आवश्यक और प्रसिद्ध कोर्स बन चुका है। इसके अलावा यह आने वाले समय में भी सबसे अधिक आवश्यक और ऑपर्च्युनिटीज प्रदान करने वाला कोर्स बनने वाला है। ऐसे में यदि आप अपने करियर को नई उड़ान देना चाहते हैं तो यह आपको कक्षा 12वीं के बाद यह कोर्स अवश्य करना चाहिए।

AI Online Course With Certificate Objective

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंप्यूटर साइंस का व्यापक और तेजी से बढ़ता हुआ एक ऐसा विस्तृत उप-क्षेत्र बन चुका है, जो मनुष्यों की बुद्धिमत्ता के विपरीत मशीनों द्वारा प्रदर्शित की जाने बुद्धिमत्ता से संबंधित है।

  • यह कोर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को शुरू करने और पायथन में इसके एग्जिक्यूशन करने के लिए आवश्यक सभी सामान्य स्किल्स को आसानी से कवर करता है।
  • पायथन एक ओपन सोर्स लैंग्वेज है जिसमें सरल सिंटेक्स और पुस्तकालयों का एक पावरफुल सेट है।
  • यह एक स्पष्टीकरण की गई लैंग्वेज है, जिसमें एक समृद्ध प्रोग्रामिंग वातावरण है।
  • इसका व्यापक रूप से डेटा अन्वेषण और भविष्यवाणी, विशेषज्ञ प्रणाली, तंत्रिका नेटवर्क, भाषण पहचान और प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण के लिए कई वैज्ञानिक क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है।

Artificial Intelligence Online Course With Certificate से मिलने वाली जॉब

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑनलाइन कोर्स पूरा करके सर्टिफिकेट मिलने के बाद संबन्धित सर्टिफिकेट की सहायता से युवाओं को प्रोफेशन में जॉब्स के ऑप्शंस मिलते हैं।

  • Python Developer
  • Machine Learning Developer

AI Online Course With Certificate Eligibility Criteria

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑनलाइन कोर्स करके सर्टिफिकेट पाने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा 12वीं पास होने चाहिए। साथ ही युवाओं को प्रोग्रामिंग भाषा का सामान्य ज्ञान होना चाहिए।

Read Also – घर बैठे ऑनलाइन वेरीलॉग कोर्स करके पाएं सर्टिफिकेट, जानें इस कोर्स के बेहतरीन फायदे

AI Online Course Document

एआई ऑनलाइन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय स्टूडेंट के पास निम्नलिखित दस्तावेज होनी चाहिए

  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर
  • अन्य दस्तावेज (if Applicable)

How To Apply for AI Online Course With Certificate

एआई ऑनलाइन कोर्स में रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार यहां दी गई पंजीकरण प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले नीचे दी गई एआई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • Step: 2 होमपेज पर आवश्यक जानकारी को सलेक्ट करके अन्य जानकारी दर्ज करते हुए अगले पृष्ठ पर जाएं।
  • Step: 3 इस कोर्स के लिए आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • Step: 4 इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।
  • Step: 5 अंतिम चरण में दर्ज की गई जानकारी को चेक करके “Submit” पर क्लिक कर दें।

AI Online Course With Certificate Apply Online

AI Online Course Registration Click Here
AI Online Course Details PDFClick Here
Telegram ChannelClick Here

AI Online Course With Certificate – FAQ,s

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑनलाइन कोर्स क्या है?

Artificial Intelligence Online Course विशेष रूप से डिजाइन किया गया एक ऐसा प्रोग्राम है जो एआई की मूल बातें और उन्नत तकनीकी के बारे में स्किल्स को डेवलप करता है। इसमें मशीन लर्निंग, डेटा एनालिटिक्स, और नेचुरल लैंग्वेज प्रॉसेसिंग जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण सब्जेक्ट शामिल होते हैं।

एआई ऑनलाइन कोर्स के बाद मुझे कौन सा सर्टिफिकेट मिलेगा?

AI Online Course पूरा होने के बाद संबन्धित संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जो आपके संबंधित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फील्ड में स्किल नॉलेज को प्रमाणित करता है। साथ ही ये सर्टिफिकेट आपके करियर को बिल्ड करने में बहुत मदद करेगा।

एआई ऑनलाइन कोर्स में रजिस्ट्रेशन करने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए?

आमतौर पर, AI Course With Certificate के लिए किसी विशेष पूर्व योग्यता की आवश्यकता नहीं होती है। लेकीन, स्टूडेंट्स को बेसिक गणित और कंप्यूटर विज्ञान की जानकारी होना और भी फायदेमन्द हो सकती है।

एआई कोर्स को पूरा करने में कितना समय रहते?

AI Course की निर्धारित समय अवधि इस कोर्स की जटिलताओं और आपकी सीखने की गति पर निर्भर करती है। लेकीन इस कोर्स के लिए अवधि 6 सफ्ताह की रखी गई है।

एआई कोर्स करने से कौन कौन सी नौकरियों के अवसर मिल सकते हैं?

AI Course With Online Certificate से युवाओं को डेटा वैज्ञानिक, मशीन लर्निंग इंजीनियर, AI रिसर्चर, सहित कही उच्च स्तरीय मोटे वेतन वाली नौकरियां मिलना आसान हो जाता है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment