WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Indian Overseas Bank Naukri 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक जॉब्स के 550 पदों पर विज्ञप्ति जारी, आवेदन 10 सितंबर तक

Indian Overseas Bank Naukri 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी पाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए नई नौकरी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह भर्ती अप्रेंटिस के आधार पर निकाली गई है आईओबी भर्ती का नोटिफिकेशन 28 अगस्त 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

इस भर्ती में अभ्यर्थी 28 अगस्त 2024 से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं इंडियन ओवरसीज बैंक द्वारा अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं उम्मीदवार इंडियन ओवरसीज बैंक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आसानी से इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

इस आर्टिकल में इंडियन ओवरसीज अप्रेंटिस जॉब्स के लिए अप्लाई करने की विस्तृत जानकारी के साथ ही अप्लाई का सीधा लिंक भी उपलब्ध करवाया गया है आईओबी भर्ती में किसी भी राज्य के योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

Indian Overseas Bank Naukri 2024
Indian Overseas Bank Naukri 2024

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Highlight

Recruitment OrganizationIndian Overseas Bank (IOB)
Name Of PostApprentice
No. Of Post550
Apply ModeOnline
Last Date10 Sep 2024
Job LocationAll India
IOB Apprentice SalaryRs.10,000- 15,000/-
CategoryBank Jobs

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Notification

आईओबी अप्रेंटिस नौकरी पाने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म जमा करना होगा। बता दें की भारतीय ओवरसीज बैंक भर्ती 550 पदों पर नियुक्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

IOB भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं का सलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और लोकल लैंग्वेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ऐसी ही अन्य प्रतिदिन लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वॉइन कर सकते हैं।

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Last Date

इंडियन ओवरसीज बैंक नौकरी का नोटिफिकेशन 28 अगस्त 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है अधिसूचना जारी करने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म जमा करने की लास्ट डेट 10 सितंबर 2024 तक कभी भी आवेदन कर सकते हैं अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 15 सितंबर 2024 रखी गई है आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात बैंक द्वारा Indian Overseas Bank Apprentice Exam 2024 का आयोजन 22 सितंबर 2024 को किया जाएगा।

Indian Overseas Bank Jobs 2024 Post Details

इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस के लिए 550 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं अप्रेंटिस पोस्ट के लिए राज्यवार कैटेगरी वाइज निम्न अनुसार पद संख्या निर्धारित की गई है।

CategoryNo. Of Post
SC78
ST26
OBC118
EWS44
GEN/UR284
Total550

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Application Fees

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए 708 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है, वहीं विकलांग (PwBD) अभ्यर्थियों के लिए 472 रूपये आवेदन शुल्क और जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 944 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान के केवल ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Qualification

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक की उत्तीर्ण उम्मीदवार इंडियन ओवरसीज बैंक में निकली अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

Read Also – वेयरहाउस कॉर्पोरेशन चौकीदार भर्ती की अधिसूचना जारी

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Age Limit

इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस नौकरी के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष रखी गई है उम्र की गणना 1 अगस्त 2024 से की जाएगी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार ऊपरी आयु में विशेष छूट दी जा सकती है।

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Selection Process

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, लोकल लैंग्वेज टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

Read Also – ग्राम रोजगार सेवक भर्ती की 375 पदों पर विज्ञप्ति जारी, आवेदन 21 सितंबर तक

Indian Overseas Bank Exam Pattern 2024

  • इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस परीक्षा में विभिन्न विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।
  • परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और ऑब्जेक्टिव प्रकार के पूछे जाएंगे।
  • प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित किया गया है।
  • पेपर करने के लिए अभ्यर्थियों को 90 मिनट अर्थात 1 घंटा 30 मिनट का समय दिया जाएगा।
  • आवेदकों को अपने कैमरे से लैस डेस्कटॉप/लैपटॉप या टैबलेट या स्मार्टफोन का उपयोग करके दी गई तारीख और समय पर ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी।
  • सभी अभ्यर्थियों को फोटो स्कैन अथवा कैप्चर करने के लिए वही आईडी प्रूफ दिखाना होगा जो उन्होंने अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अपलोड किया है।
  • पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को छोड़कर, किसी भी उम्मीदवार को ऑनलाइन परीक्षा देते समय अपने आस-पास किसी और को रखने की अनुमति नहीं होगी। इसके लिए दिशा-निर्देश परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी द्वारा प्रदान किए जाएंगे।
  • उम्मीदवारों को बैंक द्वारा तय किए गए कुल 100 अंकों में से न्यूनतम निर्धारित योग्यता अंक प्राप्त करना अनिवार्य है वहीं एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को न्यूनतम योग्यता अंकों में 5% अंकों की छूट दी गई है।
  • व्यक्तिगत विषय अर्थात लोकल लैंग्वेज के लिए कोई न्यूनतम योग्यता अंक नहीं होंगे।
SubjectQuestionsMarks
General/Financial Awareness2525
General English2525
Quantitative and Reasoning Aptitude2525
Computer or Subject Knowledge2525
कुल प्रश्न/अंक100100

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Ke Liye Apply Kaise Karen

भारतीय ओवरसीज बैंक रिक्रूटमेंट में ऑनलाइन अप्लाई करने की स्टेप बाय स्टेप विस्तृत जानकारी यहां दी गई है, उम्मीदवार ओवरसीज बैंक भर्ती में अप्लाई करने के लिए दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • Step: 1 सर्वप्रथम नीचे दिए गए IOB Online Apply के लिंक पर क्लिक करें।
  • Step: 2 अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको आवेदन पत्र में मांगी गई आवश्यक संपूर्ण जानकारी दर्ज करके “Submit” पर क्लिक कर देना है।
  • Step: 3 अगले पेज में आपको आवश्यक सभी दस्तावेजों को स्कैन करके आवेदन पत्र में अपलोड कर देना है।
  • Step: 4 इसी प्रकार पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर सहित जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 5 इसके बाद श्रेणी अनुसार निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करें।
  • Step: 6 दर्ज की गई जानकारी चेक करके “Final Submission” पर क्लिक कर दें।

Indian Overseas Bank Naukri 2024 Apply Online

IOB Apprentice Notification PDFClick Here
IOB Apprentice Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Telegram ChannelClick Here

Indian Overseas Bank Vacancy 2024 – FAQ,s

इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या रखी गई है?

Indian Overseas Bank Recruitment के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होने चाहिए।

इंडियन ओवरसीज अप्रेंटिस का मासिक वेतन कितना है?

Indian Overseas Bank Bharti के अंतर्गत अप्रेंटिस जॉब्स के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 10000 रूपये से 15000 रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

इंडियन ओवरसीज नई भर्ती 2024 में आवेदन करने की लास्ट डेट कब है?

Indian Overseas Bank New Vacancy के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 28 अगस्त से आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment