WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Union Bank New Vacancy 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती की 500 पदों पर विज्ञप्ति जारी, आवेदन 17 सितंबर तक

Union Bank New Vacancy 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है इस भर्ती का आयोजन कुल 500 पदों पर नियुक्ती के लिए किया जा रहा है। बता दें कि यूनियन बैंक द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन 28 अगस्त 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

आवेदन प्रक्रिया भी 28 अगस्त से शुरू कर दी गई है, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नई भर्ती का आयोजन अप्रेंटिस के रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। UBI Apprentice Vacancy के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया वैकेंसी में फॉर्म भरने की संपूर्ण जानकारी सहित अप्लाई का लिंक इस लेख में दिया गया है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

उम्मीदवार यूबीआई भर्ती में आवेदन करने की लास्ट डेट 17 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। Union Bank Of India Apprentice Jobs के लिए किसी भी राज्य के योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। यदि आप भी यूनियन बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो इस भर्ती के लिए आज ही ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Union Bank New Vacancy 2024
Union Bank New Vacancy 2024

Union Bank New Vacancy 2024 Highlight

Recruitment OrganizationUnion Bank Of India (UBI)
Name Of PostApprentice
No. Of Post500
Apply ModeOnline
Last Date17 Sep 2024
Job LocationAll India
UBI Apprentice SalaryRs.10,000- 15,000/-
CategorySarkari Naukri

Union Bank New Vacancy 2024 Notification

UBI Bharti में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और लोकल लैंग्वेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस पोस्ट के लिए अंतिम रूप से नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 10000 रूपये से 15000 रूपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे ही अन्य बैंक जॉब्स अपडेट और सरकारी नौकरी अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं। आवेदकों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट के लिए फार्म जमा करने की लास्ट डेट 17 सितंबर 2024 का आवेदन करना होगा। इस भर्ती की विस्तृत जानकारी के लिए कृपया आर्टिकल को पूरा देखें।

Union Bank New Vacancy 2024 Last Date

यूनियन बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन 28 अगस्त 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी 28 अगस्त से शुरू कर दी गई है। आवेदक UBI Vacancy के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 17 सितंबर 2024 तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बैंक द्वारा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस एग्जाम की जानकारी अलग से नोटिस जारी कर आवेदकों को सूचित किया जाएगा।

Union Bank New Recruitment 2024 Post Details

यूनियन बैंक द्वारा अप्रेंटिस रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए 500 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं अप्रेंटिस भर्ती के लिए राज्यवार निकाली गई है जिसके लिए कैटेगरी वाइज पद संख्या विवरण इस प्रकार है।

CategoryNo. Of Post
SC64
ST32
OBC115
EWS41
GEN/UR248
Total500

Union Bank New Vacancy 2024 Application Fees

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रूपये है, जबकि पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रूपये और सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रूपये है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा।

Union Bank New Vacancy 2024 Qualification

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती के 500 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read Also – इंडियन ओवरसीज बैंक जॉब्स के 550 पदों पर विज्ञप्ति जारी

Union Bank New Vacancy 2024 Age Limit

यूनियन बैंक अपरेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 से की जाएगी। अर्थात उम्मीदवारों का जन्म 2 अगस्त 1996 से 1 अगस्त 2004 के बीच का होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में विशेष छूट दी जा सकती है।

Union Bank New Vacancy 2024 Selection Process

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, स्थानीय भाषा परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Union Bank Apprentice Exam Pattern 2024

  • यूनियन बैंक अप्रेंटिस परीक्षा का आयोजन कुल 100 प्रश्न के लिए किया जाएगा।
  • परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और ऑब्जेक्टिव प्रकार के होंगे।
  • प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित किया गया है पेपर कुल 100 अंकों का होगा।
  • पेपर करने के लिए अभ्यर्थियों को 60 मिनट अर्थात 1 घंटे का समय दिया जाएगा।
  • उम्मीदवारों को बैंक द्वारा तय किए गए कुल 100 अंकों में से न्यूनतम निर्धारित योग्यता अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।
SubjectQuestionsMarks
General/Financial Awareness2525
General English2525
Quantitative and Reasoning Aptitude2525
Computer Knowledge2525
कुल प्रश्न/अंक100100

Union Bank New Vacancy 2024 Ke Liye Apply Kaise Karen

भारतीय यूनियन बैंक वैकेंसी में आवेदन करने की स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी यहां दी गई है, अभ्यर्थी दी गई जानकारी का पालन करते हुए आसानी से यूनियन बैंक भर्ती में ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

  • Step: 1 सर्वप्रथम नीचे दिए गए UBI Online Apply के लिंक पर क्लिक करें।
  • Step: 2 अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको नए यूजर के तौर पर पंजीकरण करने के लिए “Student Register” पर क्लिक करके आवश्यक जानकारी के साथ ओटीपी वेरीफिकेशन करते हुए रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • Step: 3 रजिस्ट्रेशन करने के बाद “Student Login” पर क्लिक करके रजिस्टर्ड मेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करते हुए “Login” पर क्लिक कर देना है।
  • Step: 4 इसके बाद आवेदन पत्र में मांगी गई आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षणिक योग्यता संबंधित पूरी जानकारी ध्यानपूर्वक दर्ज करें।
  • Step: 5 अगले चरण में अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज, पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 6 इतना करने के बाद आपको श्रेणी अनुसार निर्धारित किए गए आवेदन शुल्क का भुगतान करके “Final Submission” पर क्लिक कर देना है।

Union Bank New Vacancy 2024 Apply Online

UBI Apprentice Notification PDFClick Here
UBI Apprentice Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Telegram ChannelClick Here

Union Bank Bharti 2024 – FAQ,s

यूनियन बैंक भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए?

Union Bank Vacancy 2024 के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक उत्तीर्ण होने चाहिए।

यूनियन बैंक अप्रेंटिस का मासिक वेतन कितना है?

Union Bank Apprentice Recruitment के अंतर्गत अप्रेंटिस पद के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम 10000 रूपये से 15000 रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment