WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Traffic Police Vacancy 2025: ट्रैफिक पुलिस भर्ती के 10332 पदों पर अधिसूचना, जानें आवेदन की तारीखें

Traffic Police Vacancy 2025: राज्य में लंबे समय से ट्रैफिक पुलिस भर्ती का इन्तजार करने वाले युवाओं के लिए सरकार द्वारा बंपर पदों पर भर्ती निकाली जा रही है दरअसल हाल ही में राज्य सरकार द्वारा कुल 10332 पदों पर ट्रैफिक पुलिस भर्ती के विभिन्न स्तरीय रिक्त पदों पर नियुक्ति करने की घोषणा की गई है इस भर्ती का आयोजन बिहार राज्य सरकार द्वारा करवाया जा रहा है।

इस भर्ती के लिए राज्य स्तरीय युवाओं के अलावा दूसरे राज्य के अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते है आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से आमंत्रित किए जा रहे है योग्य अभ्यर्थी ट्रैफिक पुलिस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं इसके साथ ही बिहार ट्रैफिक पुलिस भर्ती 2025 में ऑनलाइन फॉर्म भरने की विस्तृत जानकारी और अप्लाई का सीधा लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

ट्रैफिक पुलिस सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक न्यूनतम 10वीं से स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का बहुत ही सुनहरा अवसर है। इस भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जनवरी या फरवरी महीने तक जारी किया जा सकता है। योग्य उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि तक बिहार ट्रैफिक पुलिस ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते है।

Traffic Police Bharti 2025
Traffic Police Vacancy 2025

Traffic Police Vacancy 2025 Highlight

Recruitment OrganizationTransport Department of Bihar State
Name Of PostVarious Posts
No. Of Post10332
Apply ModeOnline
Last DateUpdate Soon
Job LocationBihar
SalaryRs.21,700- 69,400/-
CategoryBihar Sarkari Naukri

Traffic Police Vacancy 2025 Notification

बिहार के यातायात विभाग में ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर, ट्रैफिक पुलिस सिपाही और यातायात पेट्रोलिंग पुलिस इत्यादि रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए है इस भर्ती का आयोजन लगभग 10332 खाली पदों पर तुरंत नियुक्ति के लिए किया जा रहा है यदि आप भी बिहार राज्य में यातायात पुलिस सरकारी नौकरी पाना चाहते है तो आपको पुलिस परीक्षा की तैयारी अभी से शुरू कर देनी चाहिए।

ट्रैफिक पुलिस की नौकरी पाने के लिए युवाओं को लिखित परीक्षा और पद अनुसार कौशल परीक्षण अथवा फिजिकल टेस्ट के विभिन्न चरणों को पार करना होगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए बिहार राज्य के अलावा दूसरे भी किसी भी राज्य के महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। ऐसी ही अन्य लेटेस्ट सरकारी नौकरी अपडेट समय पर पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को अभी ज्वॉइन कर सकते है।

Traffic Police Vacancy 2025 Last Date

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल भर्ती सहित विभिन्न रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित करने के लिए फरवरी माह तक आधिकारिक अधिसूचना जारी की जा सकती है। ट्रैफिक पुलिस नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी सभी भी ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते है, सरकारी नौकरी के लिए आवेदकों को फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट तक इस भर्ती के लिए अप्लाई करना होगा।

EventDates
Bihar Traffic Police Notification 2025Feb 2025
Bihar Traffic Police Form Start DateFeb 2025
Bihar Traffic Police Last DateComing Soon
Bihar Traffic Police Exam DateComing Soon

Traffic Police Recruitment 2025 Post Details

ट्रैफिक पुलिस में विभिन्न स्तरीय रिक्त पदों को भरने के लिए 10332 पदों पर भर्ती निकाली गई है इस भर्ती में सिपाही से लेकर ट्रैफिक डीएसपी तक के पदों पर नियुक्ति की जा जाएगी। इसमें 28 जिलों के यातायात थानों के लिए 4215 पद और यातायात पेट्रोलिंग पुलिस के लिए 1560 पद निर्धारित किए गए है। बिहार यातायात पुलिस बहाली के लिए श्रेणीवार निर्धारित की जाने वाली पद का विवरण जल्द ही अधिसूचना जारी होने के बाद यहां उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Traffic Police Vacancy 2025 Qualification

बिहार ट्रेफिक पुलिस भर्ती 2025 के अंतर्गत कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और ट्रैफिक पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए उम्मीदवारों का कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य हैं।

  • Traffic Police Constable Vacancy – ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना अनिवार्य है।
  • Traffic Police Head Constable Vacancy – ट्रैफिक पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती 2025 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का कक्षा 12वीं पास होना आवश्यक है।
  • Traffic Police Sub Inspector Vacancy – बिहार ट्रैफिक पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2025 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पास होना अनिवार्य है।
  • Traffic Patrolling Police Vacancy – यातायात गश्ती पुलिस भर्ती के लिए कोई भी स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

Read Also – बिहार पंचायती राज विभाग भर्ती की 15610 पदों पर विज्ञप्ति जारी योग्यता 10वीं से स्नातक

Traffic Police Vacancy 2025 Age Limit

ट्रैफिक पुलिस वैकेंसी 2025 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष की गई है वहीं अधिकतम आयु सीमा पद अनुसार 27 वर्ष से 30 वर्ष रखी गई है। उम्र की गणना आवेदन की तारीखों के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के सभी महिला और पुरुष उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

Traffic Police Monthly Salary

बिहार ट्रैफिक पुलिस वैकेंसी 2025 के अंतर्गत कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर, सिपाही, पेट्रोलिंग पुलिस और डीएसपी सहित विभिन्न पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम 21700 रूपये से 69400 रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

Read Also – BPSC TRE 4.0 शिक्षक भर्ती की 1.47 लाख पदों विज्ञप्ति इस दिन जारी

Traffic Police Vacancy 2025 Selection Process

ट्रैफिक पुलिस भर्ती 2025 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पद अनुसार कौशल परीक्षण अथवा शारीरिक दक्षता परीक्षण, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।

Traffic Police Vacancy 2025 Document

Traffic Police Online Form भरने के लिए उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • 10वीं की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • स्नातक की मार्कशीट
  • पद अनुसार अन्य आवश्यक दस्तावेज यदि लागू हो
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि।

Read Also – बिहार लैब टेक्नीशियन भर्ती के 3080 पदों पर नोटिफिकेशन, योग्यता 12वीं पास

Traffic Police Vacancy 2025 Ke Liye Apply Kaise Karen

ट्रैफिक पुलिस भर्ती में आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी यहां स्टेप बाई स्टेप दी गई है उम्मीदवार दी गई जानकारी के आधार पर आसानी से बिहार ट्रैफिक पुलिस सिपाही बहाली के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले नीचे दिए गए “Traffic Police Online Apply” लिंक पर क्लिक करें।
  • Step: 2 इसके बाद नए यूजर के तौर पर पंजीकरण करने के लिए “New Registration” ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • Step: 3 रजिस्ट्रेशन फॉर्म में मांगी गई आवश्यक व्यक्तिगत जानकारी और शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी दर्ज करके ओटीपी वेरीफिकेशन करते हुए रजिस्ट्रेशन फॉर्म को जमा कर दें।
  • Step: 4 इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से “Login” करें।
  • Step: 5 इसके बाद ट्रैफिक पुलिस में निकली भर्तियों में योग्यता अनुसार जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसके सामने दिए गए “Apply Online” विकल्प पर क्लिक करें।
  • Step: 6 आवेदन फार्म में मांगी जा रही जानकारी दर्ज करें।
  • Step: 7 पद अनुसार आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके आवेदन फार्म में अपलोड करें।
  • Step: 8 इसके बाद पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 9 श्रेणी अनुसार निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करके “Submit” पर क्लिक कर दें।

Traffic Police Vacancy 2025 Apply Online

Bihar Traffic Police Notification PDF Coming Soon
Bihar Traffic Police Apply Online Coming
Official Website Click Here
Telegram ChannelClick Here

Traffic Police Recruitment 2025 – FAQ,s

बिहार ट्रैफिक पुलिस भर्ती 2025 में कब निकलेगी?

राज्य सरकार द्वारा हाल ही में Bihar Traffic Police Vacancy के 10332 पदों फरवरी 2025 तक आवेदन आमंत्रित किए जा सकते है।

बिहार ट्रैफिक पुलिस भर्ती 2025 के लिए योग्यता क्या है?

किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से न्यूनतम कक्षा 12वीं से स्नातक पास कोई भी महिला पुरुष उम्मीदवार Bihar Traffic Police Sarkari Naukri 2025 के लिए फॉर्म लगा सकते है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment