WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Bihar Sarkari Naukri 2025: बिहार राज्य के विभिन्न विभागों में 7559 पदों पर सरकारी जॉब्स, जानें आवेदन की तारीखें

Bihar Sarkari Naukri 2025: बिहार राज्य सरकार द्वारा विभिन्न अलग अलग विभागों में खाली पदों पर बहाली के लिए आधिकारिक घोषणा जारी कर दी गई है। जल्द ही इन पदों पर नोटिफिकेशन जारी पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यदि आप भी बिहार राज्य में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो Bihar Upcoming Vacancy 2025 की विस्तृत विभाग वार डीटेल्स यहां चेक कर सकते हैं। दरअसल हाल ही में एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इन बहाली की घोषणा की गई है। यह भर्तियां स्वास्थ्य विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, योजना एवं विकास विभाग में निकाली जा रही है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

इसके साथ ही ग्रामीण कार्य विभाग, कल्याण विभाग, जल संसाधन विभाग सहित विभिन्न विभागों में भी भर्तियां आयोजित की जा रही है। इन बहालियों के लिए कोई भी योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार फॉर्म जमा कर सकते है।

Bihar Sarkari Naukri 2025
Bihar Sarkari Naukri 2025

Bihar Sarkari Naukri 2025 Highlights

Recruitment OrganizationState Government Of Bihar
Name Of VacanciesVarious Posts
No. Of Post7559
Apply ModeOnline
Form StartComing Soon
Job LocationBihar
CategoryBihar Upcoming Sarkari Naukri 2025

Bihar Sarkari Naukri 2025 – बिहार में 7559 पदों पर सरकारी बहाली

बिहार सरकार द्वारा लगभग 8 वर्ष बाद राज्य में “Bihar Gramin Setu Yojana” का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा बिहार नल जल योजना इत्यादि की निगरानी के लिए 700 पदों पर Bihar Junior Engineer (JE) Vacancy की भी घोषणा की गई है।

Bihar Sarkari Naukri

लेटेस्ट सरकारी जॉब अपडेट के मुताबिक बिहार राज्य सरकार द्वारा अगले महीने तक 7,559 पदों पर नई बंपर भर्तियां निकाली जा रही है। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक के दौरान 46 नए प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इसके साथ ही विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां निकालने की भी घोषणा की गई है।

Bihar Sarkari Naukri 2025 – बिहार सरकारी विभाग बहाली Details

बिहार स्टेट सरकारी भर्ती 2025 में सरकारी विभागों के लिए निर्धारित की गई पद संख्या इस प्रकार है:

Name Of DepttPost NameNo. Of Post
जल संसाधन विभागप्रशासकीय भर्ती56
कल्याण विभाग के छात्रावासहॉस्टल मैनेजर भर्ती91
बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालयप्रशासनिक पोस्ट60
अपग्रेडेड हायर सेकेंडरी स्कूलAssistant Teacher6421
योजना एवं विकास विभागJunior Engineer350
ग्रामीण निर्माण विभाग (अनुबंध आधारित)Assistant Engineer231
लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभागJunior Engineer350

Bihar Sarkari Naukri 2025 – 700 पदों पर बिहार नल जल योजना बहाली

बिहार स्टेट गवर्नमेंट की ओर से जल्द ही 7559 पदों के अतिरिक्त कुल 700 पदों पर Bihar Nal Jal Yojana Vacancy 2024-25 निकाली जाएगी, ताकि जल जीवन नल जल योजना की सुचारू रूप से नियमित निगरानी की जा सके।

इस से योजना के सुचारु रूप से संचालन के साथ ही राज्य के सैंकड़ों बेरोजगार युवाओं को Sarkari Rojgar भी प्राप्त होगा। यदि आप भी बिहार राज्य में सरकारी बहाली 2025 का इंतजार कर रहे हैं तो आपको अपनी तैयारी अभी से शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि राज्य में जल्द ही एक साथ कही भर्तियां निकाली जाएगी।

Read Also – लो आ गई 10वीं पास के लिए हाई कोर्ट प्यून की बंपर भर्ती

Bihar Sarkari Naukri 2025 – FAQ,s

बिहार में सरकारी वैकेंसी 2025 में कब निकलेगी?

यदि आप Government Vacancy In Bihar 2025 का नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे है तो आपको बता दें कि सरकार द्वारा नई बंपर भर्तियों की घोषणा जारी कर दी गई है जल्द ही दिसंबर से फरवरी महीने तक आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं।

बिहार में अपकमिंग वैकेंसी 2025 कितने पदों पर निकलेगी?

बिहार राज्य में विभिन्न अलग-अलग सरकारी विभागों में कुल 7559 सरकारी भर्तियां निकालने की आधिकारिक घोषणा जारी की गई है इसके अतिरिक्त 700 पदों पर जूनियर इंजीनियर की भर्ती निकाली जाएगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment