WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Canara Bank Vacancy 2024: केनरा बैंक में निकली 3000 पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन 4 अक्टूबर तक

Canara Bank Vacancy 2024: केनरा बैंक द्वारा वर्ष 2024-25 के लिए नई नियुक्तियां करने हेतु आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह भर्ती केनरा बैंक में अप्रेंटिस के तौर पर की जा रही है। इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस 17 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है वहीं विस्तृत नोटिफिकेशन 21 सितम्बर को जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

केनरा बैंक भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं, अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Canara Bank Apprentice Online Form जमा करने होंगे। इसके अतिरिक्त केनरा बैंक में ऑनलाइन अप्लाई करने की जानकारी सहित अप्लाई का लिंक नीचे दिया गया है। केनरा अप्रेंटिस भर्ती के लिए किसी भी राज्य के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म लगा सकते हैं।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

अभ्यर्थियों को केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर 2024 या इससे पहले फॉर्म जमा करना होगा। इस भर्ती का आयोजन कुल 3000 अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए किया जा रहा है। ऐसे ही अन्य लेटेस्ट अपकमिंग जॉब्स अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम या व्हाट्सएप चैनल को ज्वॉइन कर सकते हैं।

Canara Bank Vacancy 2024
Canara Bank Vacancy 2024

Canara Bank Vacancy 2024 Highlight

Recruitment OrganizationCanara Bank
Name Of PostApprentice
No Of Post3000
Apply ModeOnline
Last Date4 Oct 2024
Job LocationAll India
CategoryBanking Jobs

Canara Bank Vacancy 2024 Notification

केनरा बैंक अप्रेंटिस वैकेंसी के लिए बैंक द्वारा 3000 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इस भर्ती के लिए स्नातक पास कोई भी युवा ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। बता दें की यह अस्थाई संविदा आधारित भर्ती है इसके अंतर्गत अभ्यर्थियों का चयन अस्थाई समय तक के लिए ही किया जाएगा, इस भर्ती का उद्देश्य अभ्यर्थियों को संबंधित क्षेत्र में निर्धारित समय तक प्रशिक्षण प्रदान करना है।

Canara Bank Vacancy 2024 Notification

यदि आप भी केनरा बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं, तो केनरा बैंक अप्रेंटिस जॉब वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में अभ्यर्थियों की नियुक्ति वित्त वर्ष 2024-25 के लिए की जा रही है। उम्मीदवारों को आवेदन की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2024 से पहले केनरा बैंक में निकली अप्रेंटिस जॉब के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने होंगे।

Canara Bank Vacancy 2024 Last Date

केनरा बैंक भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन 17 सितंबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है, जबकि विस्तृत नोटिफिकेशन 21 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 सितंबर 2024 से शुरू की जा रही है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2024 तक कभी भी ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

Canara Bank Recruitment 2024 Post Details

केनरा बैंक अप्रेंटिस जॉब वैकेंसी का आयोजन कुल 3000 रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए किया जा रहा है। इस भर्ती के लिए किसी भी श्रेणी के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। श्रेणी अनुसार निर्धारित पद संख्या की विस्तृत जानकारी के लिए कृपया आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Canara Bank Vacancy 2024 Application Fees

केनरा बैंक वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 850 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 175 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों को इस शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

CategoryApplication Fees
GEN/OBC/EWSRs.850/-
SC/ST/PwBDRs.175/-

Canara Bank Vacancy 2024 Qualification

केनरा बैंक वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा संस्थान से न्यूनतम स्नातक पास होने चाहिए। स्नातक पास कोई भी महिला और पुरुष उम्मीदवार अप्रेंटिस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Read Also – एसएससी जीडी कांस्टेबल नई भर्ती के लिए आवेदन शुरू, योग्यता केवल 10वीं उत्तीर्ण

Canara Bank Vacancy 2024 Age Limit

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्र की गणना 1 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में छूट दी जा सकती है।

Canara Bank Vacancy 2024 Selection Process

केनरा बैंक वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।

Canara Bank Graduate Apprentice Salary

केनरा बैंक ग्रैजुएट अप्रेंटिस जॉब वैकेंसी 2024 के लिए अंतिम रूप से नियुक्ति मिलने के बाद अभ्यर्थियों को न्यूनतम 14000 रूपये से 21000 रूपये तक मासिक वेतन दिया जा सकता है।

Read Also – 12वीं पास हेतु केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Canara Bank Vacancy 2024 Document

Canara Bank Apprentice Online Form भरने के लिए अभ्यर्थियों के पास निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए:

  • आधार कार्ड
  • दसवीं की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • स्नातक की मार्कशीट
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि।

How To Apply Online for Canara Bank Vacancy 2024

केनरा बैंक ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले नीचे दिए गए Apply Online लिंक पर क्लिक करें।
  • Step: 2 इसके बाद होमपेज पर Click Here to Apply Online पर क्लिक करें।
  • Step: 3 इसके बाद नए यूजर के तौर पर पंजीकरण करने के लिए New Registration पर क्लिक करें।
  • Step: 4 इसके बाद पंजीकरण फार्म में मांगी गई आवश्यक जानकारी ध्यानपूर्वक दर्ज करके ओटीपी वेरीफिकेशन करते हुए पंजीकरण फार्म को सबमिट कर दें।
  • Step: 5 यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करके Login पर क्लिक करें।
  • Step: 6 आवेदन पत्र में व्यक्तिगत और शैक्षणिक योग्यता संबंधित जानकारी दर्ज करें।
  • Step: 7 केनरा बैंक ग्रैजुएट अप्रेंटिस ऑनलाइन फॉर्म में आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 8 इसके बाद पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें।
  • Step: 9 श्रेणी अनुसार निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करके Submit पर क्लिक कर दें।

Canara Bank Vacancy 2024 Apply Online

Canara Bank Apprentice Short NoticeClick Here
Canara Bank Apprentice Detailed Notification Coming Soon
Canara Bank Apprentice Apply Online
Official Website Click Here

Canara Bank Apprentice Bharti 2024 – FAQ,s

केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है?

Canara Bank Apprentice Vacancy के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से स्नातक पास कोई भी महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 की लास्ट डेट कब है?

Canara Bank Apprentice Recruitment के लिए योग्य उम्मीदवार 21 सितम्बर से अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2024 तक कभी भी ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment