WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Army Public School Vacancy 2024: बिना परीक्षा के आर्मी पब्लिक स्कूल में निकली एक साथ 11 भर्तियां, योग्यता 8वीं पास

Army Public School Vacancy 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल ने स्कूल में विभिन्न कर्मचारियों के रिक्त पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं। एपीएस जोधपुर टीचिंग और नॉन टीचिंग भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित की जा रही है। आर्मी स्कूल में कुल 11 विभिन्न स्तरीय भर्तियां निकाली गई है। जिसमें कोई भी योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

जोधपुर आर्मी पब्लिक स्कूल द्वारा स्कूल में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की सीधी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशक 12 अगस्त 2024 को जारी किया गया है आर्मी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए है। अभ्यर्थियों को फॉर्म आवश्यक दस्तावेजों के साथ डाक पोस्ट के जरिए जमा कराना होगा।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार सैनिक स्कूल में इंग्लिश और गणित PGT टीचर, इंग्लिश TGT टीचर, डांस PRT टीचर, प्री प्राइमरी टीचर, एक्टिविटी टीचर, स्पेशल एजुकेटर टीचर, कंप्यूटर लैब टेक्नीशियन, साइंस लैब अटेंडेंट, एमटीएस, गार्डनर और आया के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार अंतिम तिथि 11 सितम्बर 2024 तक ऑफलाइन फॉर्म लगा सकते है।

Army Public School Vacancy 2024
Army Public School Vacancy 2024

Army Public School Vacancy 2024 Highlight

Recruitment OrganizationArmy Public School, Jodhpur
Name Of PostTeaching And Non Teaching
No. Of PostVarious Posts
Apply ModeOffline
Last Date11 Sep 2024
Job LocationJodhpur
SalaryRs.9,300- 39,400/-
CategoryArmy School Sarkari Naukri

Army Public School Vacancy 2024 Notification

Army Public School Jodhpur Vacancy 2024 में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक विभिन्न स्तरीय रिक्त पद शामिल है। इन पदों पर न्यूनतम 8वीं से बीएड तक की योग्यता वाले कोई भी महिला पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। जोधपुर आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त 2024 से शुरू की गई है।

इस भर्ती में ऑफलाइन फॉर्म जमा करने की सम्पूर्ण जानकारी सहित जोधपुर आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। जोधपुर सैनिक पब्लिक स्कूल भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का सलेक्शन बिना लिखित परीक्षा के केवल साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

Read Also – एसएससी जीडी कांस्टेबल के 46617 पदों पर विज्ञप्ति जारी, योग्यता 10वीं पास

ऐसे में राजस्थान राज्य के वह अभ्यर्थी जो बिना किसी परीक्षा के नौकरी पाना चाहते हैं उनके लिए यह आर्मी स्कूल भर्ती एक सुनहरा अवसर है। आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर भर्ती 2024 में सलेक्शन के बाद अभ्यर्थियों को पद अनुसार 9300 रूपये से 39400 रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा। ऐसी ही डेली लेटेस्ट जॉब न्यूज के लिए आप हमारा व्हाट्सएप चैनल ज्वॉइन कर सकते हैं।

Army Public School Vacancy 2024 Last Date

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2024 जोधपुर के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन 12 अगस्त को जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इस भर्ती में विभिन्न स्तरीय पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2024 तक ऑफलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आर्मी स्कूल द्वारा साक्षात्कार के लिए अलग से नोटिस जारी कर आवेदकों को सूचित किया जाएगा।

EVENTDATES
APS Jodhpur Notification Date12 Aug 2024
APS Jodhpur Form Start Date12 Aug 2024
APS Jodhpur Last Date 202411 Sep 2024
APS Jodhpur Interview Date 2024Coming Soon

Army Public School Bharti 2024 Post Details

आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर भर्ती विभिन्न स्तरीय टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों को भरने के लिए निकाली गई है जिसमे अंग्रेजी और गणित पीजीटी शिक्षक, अंग्रेजी टीजीटी शिक्षक, नृत्य पीआरटी शिक्षक, पूर्व प्राथमिक शिक्षक, गतिविधि शिक्षक, विशेष शिक्षक शिक्षक, कंप्यूटर लैब तकनीशियन, विज्ञान लैब अटेंडेंट, एमटीएस, माली और आया के पद शामिल है। इन पदों के लिए पद संख्या को लेकर अधिसूचना में कोई विशेष जानकारी नही दी है।

Army Public School Vacancy 2024 Application Fees

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन फॉर्म भरने के इच्छुक सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रूपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म स्कूल की वेबसाइट apsjodhpur.com से डाउनलोड कर सकते है। आवेदन शुल्क का भुगतान प्रिंसिपल एपीएस जोधपुर के पक्ष में देय 250/- रूपये के डीडी के साथ जमा करना होगा।

Read Also – भारतीय डाक विभाग एमटीएस, मेल गार्ड, पोस्टमैन सहित 98083 पदों पर नई भर्ती, योग्यता 10वीं पास

Army Public School Vacancy 2024 Qualification

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के अन्तर्गत टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन भर्तियों के लिए न्यूनतम कक्षा 8वीं और 10वीं से B.Ed पास कोई भी उम्मीदवार फॉर्म जमा कर सकते हैं। आर्मी स्कूल में निकली विभिन्न स्तरीय भर्तियों के लिए पद अनुसार निर्धारित शैक्षणिक योग्यता विवरण इस प्रकार है।

APS PGT English & Maths Teacher 

किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट और B.Ed डिग्री धारी उम्मीदवार एपीएस पीजीटी अंग्रेजी और गणित शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

APS TGT English Teacher

किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट और B.Ed डिग्री धारी आवेदक एपीएस टीजीटी अंग्रेजी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

APS PRT Dance Teacher

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ नृत्य में स्नातक की डिग्री अथवा 50% अंकों के साथ नृत्य में स्नातक और डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार एपीएस पीआरटी टीचर भर्ती के लिए फॉर्म लगा सकते हैं।

APS Pre Primary Teacher Vacancy 

एपीएस प्री प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 12वीं पास होने चाहिए। साथ ही नर्सरी टीचर Adn/Pre स्कूल एजुकेशन अथवा अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन पीजीएमई (D.E.C.Ed) में न्यूनतम 2 वर्ष की अवधि का डिप्लोमा या एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.एड (नर्सरी) उत्तीर्ण।

APS Activity Teacher for Pre Primary Wing.

उम्मीदवार प्री प्राइमरी विंग के लिए एपीएस गतिविधि शिक्षक भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड CBSE/ICSE/NIOS आदि से कम से कम 50% अंकों के साथ 11वीं कक्षा उत्तीर्ण होने चाहिए। साथ ही अंग्रेजी में अच्छा संचार कौशल अनिवार्य है।

APS Special Educator Pre Primary Wing.

एपीएस विशेष शिक्षक प्री प्राइमरी विंग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पास स्नातक के साथ स्पेशल एजुकेशन में बीएड या सामान्य बीएड डिग्री होनी चाहिए। साथ ही स्पेशल एजुकेशन में 1 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए।

APS Computer Lab Technician Vacancy – न्यूनतम 10+2 के साथ कंप्यूटर विज्ञान में 01 वर्षीय डिप्लोमा और हार्डवेयर, पेरिफेरल और नेटवर्किंग का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

APS Science Lab Attendant (Chemistry & A.I. Lab)

  • Chemistry Laboratory Attendant: रसायन विज्ञान और कंप्यूटर लिटरेट विषयों के साथ कक्षा 12वीं पास।
  • Artificial Intelligence Lab Attendant (AI): भौतिकी और कंप्यूटर लिटरेट विषयों के साथ कक्षा 12वीं पास।

APS Multi-Tasking Staff (MTS)

न्युनतम कक्षा 10वीं पास अभ्यर्थी आर्मी पब्लिक स्कूल एमटीएस जोधपुर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। लेकिन पूर्व सैनिक और 10 वर्ष के अनुभव वाले उम्मीदवारों को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी।

APS Gardener Vacancy – भूतपूर्व सैनिकों के लिए 10वीं पास या 10 वर्ष की सेवा का अनुभव होना चाहिए। साथ ही माली के रूप में कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

APS Aaya for Pre Primary Wing Vacancy – किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा 8वीं पास उम्मीदवार एपीएस आया प्री  प्राइमरी विंग भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Army Public School Vacancy 2024 Age Limit

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा पद अनुसार 18 से 25 वर्ष रखी गई है। जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 से 57 वर्ष रखी गई है। उम्र की गणना 1 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी।

Read Also – रेलवे क्लर्क भर्ती के 20000 पदों पर नोटिफिकेशन योग्यता 12वीं पास

Army Public School Vacancy 2024 Selection Process

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती में लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। सैनिक स्कूल में विभिन्न स्तरीय कर्मचारियों के रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव के आधार पर शॉर्ट लिस्ट करके साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। पद अनुसार साक्षात्कार की सूचना पंजीकृत मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

Army Public School Vacancy 2024 Document

आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर वैकेंसी 2024 में किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज होना आवश्यक है।

  • आधार कार्ड
  • 8वीं की मार्कशीट
  • 10वीं की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • स्नातक की मार्कशीट
  • पद अनुसार आवश्यक डिप्लोमा/डिग्री
  • नवीनतम फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि।

How To Apply For Army Public School Vacancy 2024

जोधपुर सैनिक स्कूल भर्ती में ऑफलाइन आवेदन करने की स्टेप बाय स्टेप विस्तृत जानकारी यहां दी गई है। उम्मीदवार दी गई जानकारी की सहायता से आसानी से आर्मी स्कूल जोधपुर भर्ती का फॉर्म जमा कर सकते हैं।

  • Step: 1 सबसे पहले जोधपुर आर्मी पब्लिक स्कूल आधिकारिक वेबसाइट www.apsjodhpur.com पर जाएं।
  • Step: 2 होमपेज पर “Recruitment” अनुभाग में जाएं।
  • Step: 3 भर्तियों की लिस्ट में आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकाल लें।
  • Step: 4 आवेदन पत्र में साफ और स्पष्ट अक्षरों में आवश्यक जानकारी भरें।
  • Step: 5 निर्धारित स्थान पर नवीनतम फोटो चिपकाए और इसके बाद निर्धारित स्थान पर हस्ताक्षर करें।
  • Step: 6 अब पद अनुसार आवश्यक दस्तावेजों की स्व अभिप्रमाणित छायाप्रति निकलवा कर आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें।
  • Step: 7 आवेदन पत्र को एक लिफाफे में बंद करके प्रिंसिपल आर्मी पब्लिक स्कूल, जोधपुर के पक्ष में 250/- रूपये डिमांड ड्राफ्ट (DD) के साथ नीचे दिए गए पते पर अंतिम तिथि से पहले डाक पोस्ट के जरिए भेज दें।
  • Step: 8 लिफाफे के ऊपर संबंधित पद का नाम और विज्ञापन संख्या अवश्य लिखें।

आवेदन पत्र भेजने का पता – “आर्मी पब्लिक स्कूल, जोधपुर, FOL डिपो के पास, अजमेर रोड, जोधपुर (राजस्थान) – 342015”

Army Public School Vacancy 2024 Apply

Jodhpur APS Notification PDFClick Here
Jodhpur APS Application Form Click Here
Official Website Click Here
Telegram ChannelClick Here

Army Public School Recruitment 2024 – FAQ,s

आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर भर्ती 2024 में फॉर्म लगाने की लास्ट डेट क्या है?

Army Public School Jodhpur Bharti के लिए उम्मीदवार 12 अगस्त से आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 सितम्बर 2024 तक ऑफलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती में आवेदन कैसे करें?

Army School Vacancy के लिए उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन पत्र आवश्यक दस्तावेजों के साथ डाक पोस्ट के जरिए जोधपुर आर्मी स्कूल के निर्धारित पत्ते पर अंतिम तिथि 11 सितंबर 2024 से पहले भेज सकते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment