WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Samagra Shiksha Clerk Vacancy: समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के बंपर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 25 सितंबर तक

Samagra Shiksha Clerk Vacancy: समग्र शिक्षा के अंतर्गत सरकारी कार्यालय में क्लर्क के रिक्त पदों पर आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के अंतर्गत आवेदन पत्र ऑफलाइन माध्यम से आमंत्रित किए गए है। आवेदन पत्र जमा करने की पूरी जानकारी इस आर्टिकल में नीचे दी गई है।

समग्र शिक्षा अभियान क्लर्क भर्ती केरला राज्य में निकाली गई है इस भर्ती के लिए कोई भी महिला अथवा पुरुष उम्मीदवार फॉर्म जमा कर सकते हैं। समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन 16 अगस्त को जारी कर दिया गया है जिसके लिए अभ्यर्थी 25 सितंबर 2024 तक कभी भी आवेदन पत्र जमा कर सकते है।

Join Genius jankari WhatsApp Channel

समग्र शिक्षा अभियान में क्लर्क के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 अगस्त 2024 से शुरू कर दी गई हैं। ऐसी ही अन्य सरकारी लेटेस्ट जॉब्स अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम अथवा व्हाट्सएप चैनल को फ्री में ज्वॉइन कर सकते हैं। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत क्लर्क के 01 रिक्त पद को भरने के लिए यह भर्ती आयोजित की जा रही है।

Samagra Shiksha Clerk Vacancy
Samagra Shiksha Clerk Vacancy

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Last Date

समग्र शिक्षा क्लर्क वैकेंसी के लिए आधिकारिक अधिसूचना 16 अगस्त को जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र 16 अगस्त से शुरू किए गए हैं योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी समग्र शिक्षा क्लर्क पोस्ट के लिए अंतिम तारीख 25 सितंबर 2024 तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Application

समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती 2024 में फॉर्म जमा करने के लिए आरक्षित और आरक्षित किसी भी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित नहीं किया है ऐसे में किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थी बिना कोई शुल्क का भुगतान किए ऑफलाइन फॉर्म डाक पोस्ट के जरिए जमा कर सकते हैं।

Read Also – रेल कौशल विकास योजना में 10वीं के लिए ढेरों नौकरियां, आवेदन 20 सितंबर तक

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Qualification

समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती में आवेदन फार्म जमा करने के लिए अभ्यर्थियों का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है, साथ ही अभ्यर्थियों को कंप्यूटर टाइपिंग और कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना आवश्यक है।

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Age Limit

समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल रखी गई है जबकि अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में विशेष छूट दी जा सकती है।

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Selection Process

समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सलेक्शन शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव के आधार पर किया जाएगा, योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के बाद अंतिम नियुक्ति दी जाएगी। यह भर्ती केवल संविदा के आधार पर आयोजित की जा रही है।

Samagra Shiksha Clerk Salary

समग्र शिक्षा क्लर्क पोस्ट के लिए सलेक्टेड उम्मीदवारों को न्यूनतम 12000 रूपये से 27200 रूपये तक मासिक वेतन दिया जा सकता है। वेतन की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Read Also – पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर पदों पर एजेंट की सरकारी नौकरी, योग्यता 10वीं पास

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Ke Liye Kaise Apply Karen

केरल समग्र शिक्षा अभियान क्लर्क एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने के लिए सबसे पहले केरला के तिरुवनंतपुरम जिले की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

  • मेनू में रिक्रूटमेंट अनुभाग में जाकर क्लर्क एप्लीकेशन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • क्लर्क एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवा कर आवेदन पत्र में मांगी हुई आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षणिक योग्यता संबंधित संपूर्ण जानकारी भरें।
  • क्लर्क पोस्ट के लिए आवश्यक दस्तावेजों की स्व प्रमाणित छायाप्रति निकलवाकर आवेदन पत्र के साथ अटैच करें।
  • निर्धारित स्थान पर पासपोर्ट आकार की फोटो चिपका कर हस्ताक्षर करें।
  • भरे गए आवेदन पत्र को एक लिफाफे में बंद करके उसके ऊपर पद का नाम और विज्ञापन संख्या लिखें। अब इस लिफाफे को रजिस्टर्ड का पोस्ट के जरिए नीचे दिए पते पर भेज दें।

आवेदन पत्र भेजने का पता –
“Office of the State Project Director, Samagra Shiksha Kerala, State Project Office Nandavanam, Vikas Bhavan. P.O., Thiruvananthapuram – 695033”

Samagra Shiksha Clerk Vacancy Apply

Samagra Shiksha Clerk Notification PDFClick Here
Samagra Shiksha Clerk Form PDFClick Here
Telegram ChannelClick Here

Samagra Shiksha Clerk Vacancy – FAQ,s

समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती की अंतिम तिथि कब है?

Samagra Shiksha Abhiyan Vacancy के लिए उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तारीख 25 सितम्बर 2024 तक आवेदन कर सकते है।

समग्र शिक्षा क्लर्क भर्ती की शैक्षणिक योग्यता क्या है?

किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से स्नातक पास उम्मीदवार Samagra Shiksha Clerk Naukri के लिए फॉर्म जमा कर सकते है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

I Am Abhimanyu Choudhary, I'm Full Time Content Creator. Currently I am a Blogger and Content Creator at geniusjankari.com website. I have 6+ Years Experience in Blogging And Content Creation in Various Fields Like Sarkari Jobs, Sarkari Result, Syllabus and Exam pattern, Govt Yojana Career News & Exam Updates etc.

Leave a Comment